पंचायत चुनाव से पहले नितीश सरकार देगी बड़ी सौगात, मुखिया, सरपंच को मिलेगा इतने रुपये प्रतिमाह वेतन ।

पंचायत चुनाव से पहले नितीश सरकार देगी बड़ी सौगात, मुखिया, सरपंच को मिलेगा इतने रुपये प्रतिमाह वेतन ।

 
बिहार विधान सभा के विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह ने कहा है कि जल्द ही नितीश सरकार मुखिया को मिलने वाले भत्ते को बढ़ाकर दस हजार करने वाली है.उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को सशक्त कर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार  ने बिहार में एकमिसाल पेश की है. अब जल्द ही सरकार मुखिया को मिलने वाले भत्ते को दस हजार रुपये करने जा रही है. जो संभवतः अगले पंचायत चुनाव के बाद लागु हो सकती है.
एमएलसीने उक्त बाते रोहतास में आयोजित एक सम्मान समारोह में कही. वे जिले के डेहरी में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे. इस समारोह में जिले के मुखिया, वार्ड पार्षद, बीडीसी, सरपंच सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान विधान पार्षद ने सभी जनप्रतिनिधियों को बुके और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया.

विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह ने कहा कि सूबे की नीतीश सरकार ने जनप्रतिनिधियों को सशक्त बनाया है. जो आजादी के 75 साल के बाद भी किसी सरकार ने नहीं किया. गांव में जाने के दौरान अक्सर यह सुनने को मिलता था कि अफसरशाही का बोलबाला है. जनप्रतिनिधियों पर सरकारी अफसर अक्सर दबाव बनाया करते थे. ऐसे में सरकार ने अधिकारियों के अधिकारों में कटौती कर उन पर लगाम लगाया है. बिहार सरकार मुखिया को मिलने वाले भत्ते को बढ़ाकर दस हजार रुपये करने वाली है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें