जिले में मेगा टीकाकरण अभियान में लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ,इसके साथ जिले में 16 लाख टीकाकरण पूरा हुआ .

जिले में मेगा  टीकाकरण अभियान में लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ,इसके साथ जिले में 16 लाख टीकाकरण के करीब पहुंचा   .

जिले में मेगा  टीकाकरण अभियान में लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ,इसके साथ जिले में 15 लाख टीकाकरण पूरा हुआ .


  मुजफ्फरपुर:-  जिला में मंगलबार को कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रथम एवं द्वितीय डोज का मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया .इस टीकाकरण म लोगो न बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया .वही कई सेण्टर पर स्लॉट काम रहने के वजह से निरास ही लौटना पड़ा .

 इस हेतु सभी पंचायतों  में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य  किया गया .स्वास्थ विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि  इसके लिए जिले मे कुल 575 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे .

 वहीं इस टीककरण को लेकर आशा, एएनएम, सेविका, सहायिका ,जीविका दीदियों, विकास मित्रों को निर्देशित भी कि किया की गई थी जो   अपने-अपने पंचायत /वार्डो/पोषक क्षेत्रों में कोविड वैक्सीनेशन से लेकर सजग थी ,जो लोगो को कॉल या किसी माध्यम से टिकाकरन में आने को कही .

इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बनाए गए माइक्रो प्लान के आधार पर मंगलबार के मेगा अभियान को मूर्त रूप देने की दिशा में पुख्ता तैयारी की गई थी .

इस मेगा टीकाकरण में जिले में मंगलबार को कुल 90152 लोगो  ने कोविड 19 का टिका  लिया .इसके साथ ही जिले में कुल 15 लाख 81 हजार 129 लोगो ने अबतक टिका लिया है ,जिसमे पहला डोज़ 13 लाख 32 हजार 870 है   ,वही दूसरा डोज़ 2 लाख 45 हजार  761 हो चूका है .
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें