जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने कोविड-19 पर किया वर्चुअल मीटिंग ।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज अपने कार्यालय कक्ष में  वर्चुअल बैठक के माध्यम से जिले के माननीय जनप्रतिनिधि गणों के साथ जूम मीटिंग किया। जूम मीटिंग में उपस्थित  माननीय जनप्रतिनिधियों से कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं उस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक की की गई तैयारियों की विस्तृत जानकारी जिलाधिकारी के द्वारा साझा की गई। कोविड-19 से सुरक्षा के लिए की गई तैयारी, टीकाकरण की स्थिति, जांच की स्थिति, प्रखंड वार संक्रमण की स्थिति की जानकारी जिलाधिकारी के द्वारा दी गई।
 इसके पूर्व जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने उपस्थित सभी माननीय जनप्रतिनिधि गणों का स्वागत किया, साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव एवं इस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर उनके सलाह एवं सुझाव की अपेक्षा भी की।
 उपस्थित जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की तैयारियों से संतुष्ट दिखे।साथ ही सम्मिलित रूप से सबो ने जांच के दायरे को और बढ़ाने ,टीकाकरण की स्थिति में अपेक्षित तेजी लाने ,तथा यदि स्थिति गंभीर होती है तो ऐसी स्थिति के लिए अलर्ट मोड में कार्य करने का अनुरोध किया। 
जिलाधिकारी ने कहा कि हालात बिल्कुल ही नियंत्रण में है।पैनिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है। कोरोना पर नियंत्रण की दिशा में प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं। 730 बेड़ो की व्यवस्था की गई है जिसमें 220 बेड तैयार स्थिति में है जहां डॉक्टर एवं एएनएम की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 10 -10 बेड तैयार रखे गए है जहां ऑक्सीजन, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा प्रशिक्षित चिकित्सक एवं कर्मी की तैनाती की गई है। कंट्रोल रूम क्रियाशील हो कार्य कर रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे  मरीजों की स्वास्थ्य की जानकारी नियमित तौर पर ली जा रही है।मेडिकल किट का वितरण भी किया जा रहा है।टेली मेडिसिन की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिले में सदर अस्पताल, एसकेएमसीए च एवं पारू में ऑक्सीजन प्लांट कार्य कर रहा है। जानकारी दी गई कि रेलवे स्टेशन पर जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है ।वहांऔसतन 3000 जांच प्रतिदिन किया जा रहा है। जिसे बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। बैठक में माननीय  विधायक गायघाट निरंजन राय ,नगर विधायक विजेंद्र चौधरी, माननीय विधायक कुढ़नी  डॉ अनिल सहनी, माननीय विधायक कांटी श्री इसराइल मंसूरी के साथ उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर डॉक्टर विनय कुमार शर्मा ,डी पी एम बी पी वर्मा, डीपीआरओ कमल सिंह के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
                          टीम :- मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें