सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सीतामढ़ी द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित।

भारत सरकार
मुज़फ़्फ़रपुर 07.03.2022
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सीतामढ़ी के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष कार्यक्रम से पूर्व  हरि सिंह उच्च विद्यालय, छपरा, कांटी, मुज़फ़्फ़रपुर  में विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गयी ।
कबड्डी प्रतियोगिता में टीम सरोजिनी और टीम कस्तूरबा के बीच हुए मुकाबले में टीम सरोजिनी ने टीम कस्तूरबा को 32  के मुक़ाबले 31 अंकों से हराकर विजेता बनी. रस्सा कस्सी प्रतियोगिता में टीम लक्ष्मीबाई ने टीम अहिल्याबाई को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया.  म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में मनीषा कुमारी विजेता रहीं।
फील्ड आउटरीच ब्यूरो सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अंसारी ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश-भर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । 
इसी कड़ी में हरि सिंह उच्च विद्यालय, छपरा, कांटी, मुज़फ़्फ़रपुर  में आयोजित होने वाले कल मुख्य कार्यक्रम में जिले की 16 शिक्षिकाओं को महिला दिवस पर सम्मानित किया जाएगा. सम्मानित शिक्षिकाओं में मीरा मधुमिता , किरण कुमारी, रीता कुमारी,रागिनी चौधरी, नूतन बाला, अलका राय आदि होंगी।  
मुख्य कार्यक्रम में परिचर्चा सह प्रश्नोतरी प्रतियोगिता, जागरूकता रैली सहित अनेक कार्यक्रम होंगे.  क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक, प्रमंडल तिरहुत, मुज़फ़्फ़रपुर, उप विकास आयुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.  इस अवसर पर पटना के द्वारा कलाकारों के सास्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जायेगा। 
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी
एफओबी, सीतामढ़ी
9911022490
                             टीम :- मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें