काँटी थर्मल पावर एवं स्थानीय किसानों के बीच उत्पन्न विवादों के निपटारे के लिए 21 अक्टूबर को एडीएम के देख रेख में होगी बैठक ।

मुजफ्फरपुर 18 अक्टूबर
 मुजफ्फरपुर 18 अक्टूबर । कांटी थर्मल पावर एवं स्थानीय किसानों के बीच उत्पन्न विवाद  के निपटारा  के लिए आगामी 21 अक्टूबर को अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में एनटीपीसी के अधिकारी एवं किसानों की होगी बैठक।
           उक्त निर्णय शुक्रवार को पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिलने गए किसानों के प्रतिनिधिमंडल व जिलाधिकारी के बीच हुई वार्ता के उपरांत हुआ। इस संबंध में जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता से 21 अक्टूबर को कांटी क्षेत्र के मधुबन गांव स्थित पंचायत सरकार भवन पर स्थानीय किसानों के समस्याओं के निदान के लिए बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बैठक में एनटीपीसी के अधिकारी, काँटी के प्रभारी वरीय उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं कांटी थाना अध्यक्ष के साथ ही प्रभावित गांव के किसान प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने  के लिए शीघ्र सूचना निर्गत करने का निर्देश दिया।
               विदित हो कि विगत 2 माह पूर्व  थर्मल पावर के डैम बांध टूटने के कारण  दूषित पानी व छाई से कोठिया ,पकरी ,मधुबन गांव के सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य भूमि जल प्रावित हो गया था एवं साग सब्जी मछली की भारी क्षति हुई थी। इतना ही नहीं मधुबन गांव का मानसरोवर पोखर पानी के दबाव से ध्वस्त हो गया है जिससे लोग काफी आक्रोशित है।
                     जिलाधिकारी से मिलने वालों में बैजू साहनी, प्रभु साहनी, अमित कुमार, अन्नू कुमार, सतनारायण चौरसिया, राकेश कुमार चौरसिया, मनोज कुशवाहा, हरदेव ठाकुर आदि प्रमुख हैं।

 *अजीत कुमार*
    *पूर्व मंत्री*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें