मौर्य समाचार, समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जल-जीवन-हरियाली से सम्बंधित एक समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आहुत की गई ।

       बैठक में डीएम द्वारा निर्देश दिया गया कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत ली गई योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण करें। डीएम ने कहा कि सभी संबंधित विभाग इस अभियान को गंभीरता से लेते हुए आपस में समन्वय कर इस अभियान को जिले में सफल बनायें।
उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में जल संचय, बिजली बचत को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए। उन्होंने कहा कि यह अभियान तभी पूर्ण रूप से सफल होगा, जब यह एक जनअभियान का रूप लेगा। सभी के व्यापक सहभगिता से ही इस अभियान को सफल बनाया जाएगा। उन्होंने सार्वजनिक जल संरचनाओं को निर्धारित अवधि के अंदर अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया।  बैठक में सार्वजनिक जल संचयन संरचनाओं का जीणोद्धार, सएवजनिक कुंओ को चिन्हित कर उसका जीणोद्धार, सर्वजनील कुंओ चापाकल के किनारे सोख्ता का निर्माण ,जल संचयन की संरचनाओं का निर्माण ,नए जल स्रोतों का सृजन, भवनों में छत वर्षा जल संचयन, पौधशाला सृजन एवं व्यापक स्तर पर पौधारोपण ,जैविक खेती ,सौर ऊर्जा का उपयोग एवं जल -जीवन हरियाली से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन आदि के संबंध में अभी तक की गई तैयारियों की  जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिया कि निर्धारित अवधि के अंदर सरकार द्वारा प्राप्त लक्ष्य को पूर्ण करें। बैठक में डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह ,अपर समाहर्ता  राजेश कुमार, जिला स्तरीय विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें