मुजफ्फरपुर, कोरेन्टीन सेंटर में कुव्यवस्था, एवं अधिकारियों की लापरवाही को लेकर ,पूर्व मंत्री करेंगे डीएम से मुलाकात ।

मुजफ्फरपुर,  जनता के समर्थन के बिना नहीं जीता जा सकता है कोरोना का जंग । घर लौटे प्रवासी मजदूरों का हाल बेहाल,  नहीं सुन रहे हैं अधिकारी । सोमवार को जिलाधिकारी से मिलकर पूर्व मंत्री स्थिति से कराएंगे अवगत । राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने रविवार को मड़वन व कांटी प्रखंड  के कई पंचायतों में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लॉक डाउन में फंसे गरीबों एवं घर लौटे प्रवासी मजदूरों की स्थिति की जानकारी ली। वही उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से इस संकट की घड़ी में जरूरतमंद गरीबों को आगे बढ़कर मदद करने को कहा।
सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा क्षेत्र के कोदरिया नुनिया टोला,  मधुवन  एवं नुरुलहपुर यादव टोला मे आयोजित बैठक में लोगों ने घर लौटे प्रवासी मजदूरों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था पर काफी आक्रोश जताया। लोगों ने कहा कि एक तो महीनों से स्कूल बंद था।  जिस कारण  वहां गंदगी का अंबार लगा है, वही प्रवासी लोगो को रखा गया है । वे  मच्छर के आतंक से दिन - रात सोते नहीं है।  इतना ही नहीं सेंटर पर क्षमता से अधिक लोगों को रखे जाने के कारन अव्यवस्था की स्थिति बन गई है। जहां सोशल डिस्टेंसी का पालन भी नहीं हो पा रहा है। बैठक में उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि बाहर से आए लोगों को  न  तो मानक के अनुरूप खाना मिल रहा है और न ही शुद्ध पेयजल।जिस  कारण वे धीरे-धीरे बीमार हो रहे हैं। उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी नहीं किया जा रहा है जो चिंता का विषय है।
 कार्यकर्ताओं के भावना को देखते हुए पूर्व मंत्री ने प्रवासी मजदूरों के अभिभावकों एवं अपने कार्यकर्ताओं से उन्हें मच्छरदानी के साथ ही अन्य सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए  कहा कि आज हमारा देश संकट के दौर से गुजर रहा है । ऐसे में हर एक व्यक्ति को  पीड़ितो की मदद के लिए आगे आना पड़ेगा। इससे पूर्व श्री कुमार ने क्षेत्र के कई सेंटरों का दौरा कर  लौटे प्रवासीयो  से मिलकर उनका हाल जाना।
उन्होंने   मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश के बावजूद क्वारंटाइन सेंटर की स्थिति दुरुस्त नहीं किए जाने पर गहरा चिंता व्यक्त किया। कहा कि मैं सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी से मिलूगां तथा  उन्हें जमीनी सच्चाई से अवगत कराते हुए सुधार का मांग करूंगा। ऐसा नहीं होने पर फिर संघर्ष का रास्ता अपनाऊगां। 
श्री कुमार ने  क्वारंटाइन सेंटर के देखरेख के लिए प्रतिनियुक्त  अधिकारियों के द्वारा जनप्रतिनिधि एवं आम जनों की सूचना और सुझाव को गंभीरता से नहीं लिए जाने पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि वैसे अधिकारी मानवता के दुश्मन हैं। 
बैठक की अध्यक्षता क्रमशः  कमलेश कुमार चौहान, रविंदर यादव एवं अवधेश राय ने किया । मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता जय किशन कुमार चौहान, प्रभु चौहान, नरेश साह, विपिन कुमार शाही, रविंद्र चौहान, नागेंद्र पंडित, पैक्स अध्यक्ष रंजीत चौधरी ,वीरेंद्र पासवान, योगेंद्र राय ,मनमोहन सिंह ,सज्जन राय, विकी कुमार राय, फकीरा राम, महेश पंडित, अनिल राय आदी ने लोगों को संबोधित करते हुए इस विपदा के घड़ी  में गरीबों को मदद करने का अपील किया। 
                              संवाददाता :- अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें