भाकपा माले नें गलवान में शहीद शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया ।

भाकपा-माले, बंदरा, मुजफ्फरपुर ,भाकपा-माले के राष्ट्रीय आह्वान पर बंदरा के सिमरा में कार्यकर्ताओं ने चीन की सीमा पर शहीद सैनिकों के प्रति शोक-श्रद्धांजलि प्रकट करने के साथ सलामी दी । 
भारत की सम्प्रभुता की रक्षा तथा तथा युद्ध नहीं शांति की गारंटी करे सरकार ।
भाकपा-माले के राष्ट्रीय आह्वान पर बंदरा प्रखंड के सिमरा में कार्यकर्ताओं ने चीन की सीमा पर शहीद 20 सैनिकों के सम्मान में शोक व श्रद्धांजलि दिवस मनाया।  दो मिनट का मौन रख कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि तथा सलामी दी गई। इस अवसर पर देश के गौरव व संप्रभुता की रक्षा करने का संकल्प भी लिया गया। बहादुर शहीद सैनिकों को सलाम, युद्ध नहीं शांति, देश की संप्रभुता की रक्षा तथा एलएसी पर शांति की गारंटी करने जैसे नारे भी लगाए गए।
माले नेता रामबली मेहता ने शोक-श्रद्धांजलि प्रकट करते हुए कहा कि 20 सैनिकों की शहादत पर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है और अपने वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि के साथ सलामी दे रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गलवान घाटी व एलएसी संकट पर दिए गए बयान पूरी तरह भ्रामक है । और पारदर्शिता का अभाव है। प्रधानमंत्री चीनी घुसपैठ से इनकार कर रहें हैं जबकि विदेश मंत्रालय ने चीनी घुसपैठ को स्वीकार किया था। यदि  पीएम के अनुसार एलएसी पर किसी तरह का अतिक्रमण नहीं हुआ तो उन्हें देश को बताना चाहिए , कि , हमारे जवान क्यों और कहां मारे गए। इसके साथ ही चीन से सीमा विवाद को लेकर देश में किसी तरह का युद्धोन्माद भड़काना देश व जनता के हित में नहीं है। चीन से राजनीतिक-कुटनीतिक स्तर पर जीत हासिल करने की गंभीर नीति अपनाने की जरूरत है। युद्ध नहीं शांति और संप्रभुता की रक्षा की गारंटी होनी चाहिए।मौके पर महेश महतो, बैनाथ महतो, गीता देवी, सुरेश भंडारी, राजेश कुमार, सरोज देवी, अजीत कुमार, धर्मेंद्र भंडारी आदि लोग ने भाग लिया।

                         संवाददाता  : -  राकेश कुमार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें