मुजफ्फरपुर, जंगली जानवरों के आतंक से किसानों को मुक्त कराय सरकार नही तो उतरेंगे सड़क पर, लड़ेंगे आर - पार की लड़ाई : अजित कुमार

मुजफ्फरपुर,   जंगली जानवर के आतंक से जिले के किसान- मजदूर खासे परेशान हैं। इन जानवरों से किसान को मुक्ति दिलाने के मामले में सत्ता व शासन ढुलमुल नीति अपना रही है। जिस कारण दिनों दिन जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। वही खेती बुरी तरह प्रभावित हो गई है। आने वाले दिनों में यदि इस पर नियंत्रण नहीं हुआ तो किसान- मजदूर  अन्न् के बिना तो भुखे मरेंगे ही,  उत्पादन  भी बुरी तरह प्रभावित होगा। ऐसे में एक बार फिर इस मामले को लेकर आर- पार की लड़ाई लड़ना बेहद जरूरी है। हम तैयार हैं, किसान भाई आगे आयें।
               उक्त बातें शुक्रवार को मड़वन प्रखंड के कई गांवों में कोरोना मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा आहूत बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने  कहा कि कोरोना संकट के कारण गांव के गरीब आज एक-एक दाने के लिए तरस रहे है। उन्हें कहीं से कोई मदद नहीं मिल पा रहा है। संकट के इस दौर में वे खेती कर अपना जीविका चलाते, लेकिन जंगली जानवरों के आतंक के कारण वे खेती भी नहीं कर पा रहे हैं। स्थिति इतना भयावह है कि घर के पास लगे साग सब्जी भी ये जानवर नहीं बचने दे रहे हैं। श्री कुमार ने कहा कि पूर्व में इस मामले पर जिले के किसानों ने एक बड़ी लड़ाई लड़ी थी। किसान भाइयों को सफलता भी मिला, जिला प्रशासन के द्वारा इन जंगली जानवरों के खात्मा के लिए कार्रवाई भी शुरू की गई‌। लेकिन उसका परिणाम नहीं आया। वही इन जानवरों का आतंक लगातार बढ़ता गया। स्थिति है की जिले के एक- एक गांव में हजारों हजार की संख्या में ये जानवर आतंक कर रहे हैं। किसान काफी भयभीत हैं ,क्योंकि यह जानवर इतने हिंसक हैं कि वह किसान के जान पर भी पड़ जाते हैं । ऐसे में अब सड़क पर उतरने के अलावा दूसरा कोई विकल्प किसानों के पास नहीं बचा है। हम आपका आवाहन करते हैं कि आप लड़ाई लड़ने को तैयार हो। लॉकडाउन के तुरंत बाद हम आपकी लड़ाई सड़क पर लड़ेंगे और आपको न्याय दिलाएंगे।  उन्होंने कोरोना संकट को गंभीरता से लेते हुए पूरी सतर्कता बरतने का भी अपील लोगों से किया।
 मडवन प्रखंड के कोदरिया मठ, कोदरिया पुल, बोरबारा, गोपालपुर, भटौना सहनी टोला, कांध करजा एवं फंदा आदि गांवों में आयोजित  बैठक की अध्यक्षता क्रमशः  विजय सहनी, रोजी सहनी, महादेव पासवान, बिगन महतो, राजगीर सहनी, भूषण पंडित, एवं विजय कुमार राय ने किया।
मौके पर बैठक को शंकर पंडित, अजय राय, पप्पू यादव, राजकुमार पासवान, भूषण पासवान, शंकर पासवान, दिलीप शुक्ला, मुखिया गगन देव महतो, मोहम्मद शमीम, संजीत कुमार, दिनेश पासवान, संतोष कुमार सिंह, अनिल सिंह, अर्जुन सहनी , मनोज सहनी, दशरथ सहनी,संजीत कुमार ,पप्पू कुमार, नरेश कुमार ,चंदन कुमार श्रीवास्तव, जयप्रकाश पंडित,उदय कुमार सहनी, सुबोध कुमार सहनी आदि ने संबोधित किया।

                        संवाददाता :-  अभिषेक मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें