युवा संसद का आयोजन जिला समाहरणालय सभागार में किया गया ।


शुक्रबार को नेहरू युवा केन्द्र मुजफ्फरपुर द्वारा आजादी का युवा महोत्सव के शुभारंभ के उपलक्ष्य पे पड़ोस युवा संसद का आयोजन जिला समाहरणालय सभागार मुजफ्फरपुर में किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया गया। *आजादी का युवा महोत्सव कार्यक्रम* की जानकारी देते हुए जिला युवा अधिकारी रश्मि सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष का समारोह विश्व के सामने इन 75 वर्षों की उपलब्धियों को भी प्रदर्शित करेगा तथा अगले 25 वर्षों के लिए हमारे लिए संकल्प करने की एक रूपरेखा भी प्रदान करेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित श्री प्रभात कुमार, निदेशक "प्रयत्न" ने युवाओं को हर क्षेत्र में कार्य कर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने हेतु प्रोत्साहित किया।

उपस्थित राम दयालु सिंह महाविद्यालय के इतिहास के प्रोफेसर श्री निजामुद्दीन रिजवी ने भारत के इतिहास को एक स्वर्णिम इतिहास बताते हुए युवाओं के बीच सभी स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन के बारे में बाते रखी एवं उनकी कहानियों को युवाओं के लिए के लिए प्रेरणा का शाश्वत स्रोत बताया।


आजादी का युवा महोत्सव  जन-भागीदारी की भावना में जन-उत्‍सव के रूप में मनाया जाएगा। आज से ठीक 75 सप्‍ताह बाद 15 अगस्‍त 2022 को देश स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा। 
इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र मुजफ्फरपुर के समस्त राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक एवम् विभिन्न प्रखंडों से आए युवा मंडल के प्रतिनिधि एवम् सदस्य उपस्थित  रहे। 
                                     संबाददाता-प्रेमशंकर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें