मंगलवार को मुजफ्फरपुर जिला में कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रथम एवं द्वितीय डोज का मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।


मंगलवार (31.08.2021) को मुजफ्फरपुर जिला में कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रथम एवं द्वितीय डोज का मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

 मुजफ्फरपुर :- टीकाकरण को लेकर   सभी पंचायतों  में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य  किया जाएगा। स्वास्थ विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि  इसके लिए जिले मे कुल 575 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। 

इस संबंध में आज जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने जिले वासियों से अपील की है कि छूटे हुए सभी व्यक्ति अपना टीकाकरण करवाएं और खुद को सुरक्षित रखें।
 वहीं उन्होंने आशा, एएनएम, सेविका, सहायिका ,जीविका दीदियों, विकास मित्रों को निर्देशित भी किया है कि अपने-अपने पंचायत /वार्डो/पोषक क्षेत्रों में कोविड वैक्सीनेशन से छुटे हुए व्यक्तियों को मोबिलाइज कर प्रत्येक पंचायत में कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें जिससे कि अधिक से अधिक व्यक्तयों को कोविड-19 टीका से आच्छादित किया जा सके। 

इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बनाए गए माइक्रो प्लान के आधार पर कल के मेगा अभियान को मूर्त रूप देने की दिशा में पुख्ता तैयारी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें