जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज कोषागार कार्यालय मुजफ्फरपुर का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज कोषागार कार्यालय मुजफ्फरपुर का निरीक्षण किया।

मुज़फ़्फ़रपुर :- जिलाधिकारी के द्वारा कोषागार कार्यालय की साफ- सफाई, अभिलेखों का रखरखाव का निरीक्षण करने के साथ ही सभी महत्वपूर्ण पंजियों का भी निरीक्षण किया गया।

 उपस्थिति पंजी, अनुक्रमणिका पंजी,कर्मियों की सेवा पुस्तिका इत्यादि का निरीक्षण किया गया साथ ही मासिक व्यय विवरण के अभिलेखों के संधारण की स्थिति के साथ ही वेतन निकासी की प्रक्रिया की जानकारी भी ली गई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया  कि अनुक्रमणिका पंजी का संधारण वर्ष वार यानी प्रत्येक वर्ष न की जाए। जिलाधिकारी ने जिला कोषागार पदाधिकारी सुशील कुमार को निर्देशित किया कि पेंशनरों की समस्याओं के निराकरण में पूरी तत्परता बरती जाए। निर्देश दिया कि जिलाधिकारी के स्तर से सभी डीडीओ को पत्र निर्गत करें कि डीडीओ द्वारा महालेखाकार को पेंशनर एवं उनके परिवारों का विवरण भेजते समय उनका मोबाइल नंबर भी उल्लेखित कर भेजी जाय ताकि पेंशन पेमेंट ऑर्डर आने पर पेंशनरों से स-समय संपर्क स्थापित की जा सके। 

निर्देश दिया कि पेंशन निर्गत की प्रक्रिया जांचोपरांत        स- समय शुरू की जाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही एवं लापरवाही न की जाए। 

जिलाधिकारी द्वारा  ट्रेजरी स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया गया।

 निरीक्षण के समय जिला कोषागार पदाधिकारी सुशील कुमार, सहायक कोषागार पदाधिकारी वैसुर रहमान अंसारी, शिव शंकर व शशिकांत विद्यार्थी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें