"मौर्य समाचार,, जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं सम्बंधित एसडीपीओ को निर्देश दिया, लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करवाना सुनिश्चित किया जाए।

     
   कोरोना वायरस संक्रमण और उसकी  रोकथाम और उस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिलाधिकारी डॉ०चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय  स्थित सभाकक्ष में बैठक आहूत की गई ।बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक  जयंतकांत सहित सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी  उपस्थित थे। बैठक में लॉक डाउन के दूसरे चरण की घोषणा के मद्देनजर जिले में सख्ती बढ़ाने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया  उन्होंने दोनों अनुमंडल पदाधिकारी एवं संबंधित एसडीपीओ को निर्देश दिया  कि लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करवाना सुनिश्चित की जाए ।जो बिना किसी कारण के सड़क पर वाहन लेकर घूम रहे हैं उन पर सख्ती बरती जाए।
साथ ही उन्होंने जिले वासियों से अपील भी की कि सरकार के निर्देशों का पालन करें क्योंकि यही एकमात्र रास्ता है जिसके माध्यम से कोरोना से जीता जा सकता है ।बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि सुबह 7:00 से 10:00के बीच  विभिन्न महत्वपूर्ण सड़कों पर गश्ती बढ़ाई जाए  और पुलिस प्रशासन के द्वारा भी पेट्रोलिंग की जाए ताकि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले पर सख्ती बरती जा सके। जिला कंट्रोल रूम में प्रतिनयुक्त  सभी पदाधिकारी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित रखेंगे ।जिले के सभी चेकपोस्ट पर कड़ाई  बनाए रखने का निर्देश दिया गया। वहीं सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि अपने टीमों के माध्यम से निजी नर्सिंग होम और अस्पतालों में स्क्रीनिंग का कार्य नियमित रूप से करें और यदि किसी में सिम्टम्स मिलता है तो उनका सैंपल जांच के लिए  भेजना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त बैठक में कंट्रोल रूम स्क्रीनिंग एवं  आ ई सी कोषांग ,कंफर्म केस और आइसोलेशन कोषांग,कोरोंटाईन  मॉनेटरिंग एंड ट्रैकिंग कोषांग आदि की भी समीक्षा की गई।बैठक में डीडीसी  उज्जवल कुमार सिंह अपर समाहर्ता राजेश कुमार अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा सहित सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें