मुजफ्फरपुर, अमित शाह के बिहार आगमन को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष ने की प्रेसवार्ता । जनसंवाद एवं तैयारियों पर की बात ।


मुजफ्फरपुर, अगामी 07 जून शाम 4 बजे में भारत के 
गृह मंत्री अमित शाह के बिहार जन संवाद रैली की तैयारी को लेकर जिला भाजपा द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित की गई।
आज के पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष रंजन कुमार द्वारा बिहार जन संवाद के उद्देश्य एवं जिले में इसकी तैयारी को लेकर बताया गया ।
कोरोना संकट के बीच देश दुनिया में जिंदगी थम सी गई थी, जिंदगी के जद्दोजहद में जन मानस में अनिश्चितता का भाव घर कर गया था कि आगे क्या होगा पूरा विश्व कोरोना की त्रासदी को झेल रहा था ऐसे में माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने दृढनिश्चयी और संकल्पित इरादों से जनमानस के साथ संवाद कर उनकी आवश्यकताओं  की पूर्ति से लेकर आकांक्षाओं की पूर्ती की के साथ मानव जीवन की रक्षा हेतु जो प्रयास किए यह उसी का परिणाम है कि कोरोना काल के बाद अब फिर से  जिंदगी पटरी पर आनी शुरू हो गई है.  
 इस बीच कोरोना त्रासदी काल के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने को लेकर देश स्तर पर वर्चुअल रैली के माध्यम से जन सभा को संबोधित करेंगे. कोरोना संकट को देखते हुए पहले की तरह राजनीतिक गतिविधियां नहीं हो सकेंगी, इसलिए भारतीय जनता पार्टी अगामी चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया माध्यमों व अन्य डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से 
जन संवाद करेगी । 
 भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि अभी तक हम वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मंडल स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद करने में सफलता हासिल कर चुके हैं और प्रधानमंत्री जी के विगत मन की बात कार्यक्रम से बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं का जोड़ने का प्रयोग भी अपेक्षा से अधिक सफल रहा. यह अनुभव निश्चय ही (  वर्चुअल रैली ) जन संवाद की  सफलता को अभूतपूर्व बनाने में सहायक होंगे.
कोरोना संकट को लेकर हालांकि बहुत सी चुनौतियां सामने हैं, लेकिन डिजिटल माध्यमों को लेकर हमारे कार्यकर्ताओं ने जो जोश और उत्साह दिखाया है, उसने हमारे इरादों को और मजबूत कर दिया है. प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक हमारा नेटवर्क स्थापित हो चुका है, जो इस आयोजन की सफलता में काफी अहम भूमिका निभाने वाला है.
कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री की यह वर्चुअल रैली कई मायनों में ऐतिहासिक साबित होने वाली है. गौरतलब हो कि आज तक पूरे देश और पूरी दुनिया में किसी भी राजनीतिक दल ने इस तरह का आयोजन नहीं किया है. बिहार बीजेपी पहला राजनीतिक दल होगा जो डिजिटल माध्यमों का इस तरह से और इतने व्यापक स्तर पर प्रयोग कर रही है.
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए  प्रदेश से पंचायत स्तर तक के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूरे उत्साह से जुटे हुए हैं. मोबाइल-लैपटॉप पर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को जोड़ने के साथ-साथ हमारा लक्ष्य इसमें आम जनता की सहभागिता को भी सुनिश्चित करना है. 
इसके लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर इस रैली का प्रसारण टीवी स्क्रीनों के माध्यम से भी किया जाएगा, जिसे आम जनता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, सीमित संख्या में देख सकते हैं. आम जनता के बीच बीजेपी की लोकप्रियता देखते हुए हमें पूर्ण विश्वास है कि इस रैली के दर्शकों की संख्या लाखों में जाएगी.
 जिले के ग्यारहो विधानसभा के 41 मंडलो में जनसंवाद की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है 
417 शक्ती केंद्र के 3225 बूथों पर जन संवाद का लाईव प्रसारण हेतु सोशल मिडिया नेटवर्किंग टीम का गठन किया गया है 
कार्यक्रम प्रभारी एवं आइटी एक्सपर्ट इस जनसंवाद के प्रसारण की व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।इस संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार,हरिमोहन चौधरी,ब्रज बिहारी पासवान और महामंत्री धर्मेन्द्र साहू,सचिन कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।इस आशय की जानकारी जिला मीडिया प्रभारी प्रद्युमन राजीव राणा ने दिया ।
                            संवाददाता :- नवनीत सिन्हा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें