विस चुनाव में सत प्रतिशत वोटिंग को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्वीप कोषांग को दिए महत्वपूर्ण निर्देश ।।

 मुजफ्फरपुर.....
बिहार विधानसभा आम निर्वाचन- 2020 में मतदाताओं की सौ प्रतिशत सहभागिता के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह-जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर, डॉ चंद्रशेखर सिंह ने निर्देश दिया है कि, स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग द्वारा किए जा रहे कार्यों को पंचायत स्तर तक क्रियान्वित करें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग के पदाधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए पंचायत, गांव और टोला स्तर पर न केवल मतदाताओं को मत देने के लिए प्रेरित करें बल्कि मतदान केंद्रों पर निर्वाचकों के लिए उपलब्ध कराई गई सुविधाओं के बारे में भी लोगों को जागरूक करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आम लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक लोग आगामी निर्वाचन में अपने अपने -अपने मतों का उपयोग कर लोकतंत्र के जड़ को मजबूत करें।उन्होंने कहा है कि सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षा के तमाम बंदोबस्त मुकम्मल  किए जा रहे हैं। जिले के आम मतदाताओं से अनुरोध है कि मतदान के दिन अपने-अपने घरों से निकलकर बेहिचक मतदान केंद्रों पर आए और सुरक्षित मतदान करें।
 उन्होंने कहा है कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के निर्वाचक, दिव्यांग मतदाता एवं कोविड-19 से प्रभावित मतदाताओं को भी लोकतंत्र के इस महापर्व में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के मद्देनजर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पोस्टल बैलट की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
 इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा  वैसे सभी मतदाताओं को चिन्हित कर  उन्हें स-समय फॉर्म 12d उपलब्ध कराने का निर्देश मतपत्र कोषांग को दिया है ताकि ऐसे मतदाता पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान करने हेतु आवेदन दे सके। इस संबंध में जानकारी दी गई कि उक्त श्रेणी के मतदाता नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के 5 दिन के अंदर निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

                                मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें