युवा संसद महोत्सव का हुआ आयोजन , पांच जिले के 10 प्रतिभागी राज्य स्तर के लिये हुए चयनित।

मुजफ्फरपर ............
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 31 दिसंबर 2017 को अपने "मन की बात" संबोधन में देश के हर जिले में युवा लोगों के लिये  युवा संसद  को आयोजित करने के विचार को साझा किया था। यह इसलिए कि 2022 से पहले हमारे संकल्पों को साकार करने के रास्ते ढूंढने और योजना बनाने और नए भारत के बारे में मंथन करने के लिए युवाओं को मौका मुहैया कराया जा सके।
इस क्रम में इस वर्ष राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2021 का आयोजन जिला स्तर राज्य स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर पर दिनांक 23 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक आयोजित किया जा रहा है।
इस क्रम में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन आज नेहरू युवा केंद्र मुजफ्फरपुर द्वारा समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।कोविड-19 को देखते हुए वर्चुवल मोड में कार्यक्रम आहूत किया गया। कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर सहित 5 जिलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुजफ्फरपुर,सारण सीतामढ़ी, वैशाली और पटना के प्रतिभागियों ने युवा महोत्सव कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए निर्धारित विषयों पर अपनी राय बेबाकी से रखी।उन्होंने बड़े ही उत्साह पूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया।
 कार्यक्रम में प्रो देवव्रत अकेला पूर्व विभागाध्यक्ष अंग्रेजी  विभाग, शैलेश कुमार वरीय संवाददाता दैनिक भास्कर, मो०साकिब खान कंसल्टेंट डिजास्टर मैनेजमेंट मुजफ्फरपुर, श्री नवल किशोर प्रसाद सेवानिवृत्त एजीएम सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ,वीरेंद्र चौधरी एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर निर्णायक मंडल में शामिल थे ।
पटना जिला में विदुषी राय प्रथम एवं प्रेरणा विजय को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ जबकि जबकि सारण जिला में अमन राज को प्रथम और शालिनी कुमारी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। वैशाली जिला में नचिकेता कुमार को प्रथम एवं शुभम कुमार झा को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। सीतामढ़ी जिला में कुमारी निधि प्रथम एवं श्वेता कुमारी द्वितीय स्थान पर रही जबकि मुजफ्फरपुर जिला में अभेदानंद प्रथम एवं अंजली आनंद को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। 
एन०वाई०के के जिला यूथ अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के विजेता राज्य स्तर पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले युवा संसद महोत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।
                                       मौर्य ध्वज एक्सप्रेस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें