मुजफ्फरपुर , रालोसपा ने जगदेव बाबू की जयंती धूमधाम से मनाया , एवं केंद्र सरकार द्वारा पारित , तीनों कृषि कानून के विरोध में , कृषि कानून की कॉपी जलाकर किसानों का समर्थन किया ।।

 राष्ट्रीय लोक समता पार्टी जिला इकाई मुजफ्फरपुर के द्वारा , भारत लेनिन अमर शहीद जगदेव बाबू की जयंती पर शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल प्रांगण में चित्र रखकर,एवं फूल माला अर्पित कर धूमधाम से मनाई गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता रालोसपा के जिला अध्यक्ष श्री राजू कुशवाहा ने किया जिला अध्यक्ष ने अपने भाषण में कहा कि, जगदेव बाबू शोषित गरीबों वंचितों पिछड़ों दलितों और उपेक्षित की हक की लड़ाई लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले , लोक समता पार्टी पहाड़ी के तौर पर याद किए जाते हैं । रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा के दिशा निर्देश के अनुसार पूरे राज्य में शहीद जगदेव बाबू की जयंती पर, केंद्र सरकार द्वारा लाई गई काला कानून 
क्रमशः 1 कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य सर्व धर्म और सरलीकरण विधेयक 2020 
2 कृषि सशक्तिकरण संरक्षण कीमत आश्वासन और कृषि सौदा सेवा करार 2020 विधेयक 2020 तथा 
3 आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक 2020 
को वापस लेने की मांग को लेकर बिहार के सभी जिलों में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने कानून को बिल को जलाकर अपना एक दिवसीय अमर शहीद जगदेव बाबू के जयंती पर काले कानून का विरोध प्रदर्शन किया । इसी परिपेक्ष में सरकार द्वारा पारित विधेयक बिल की प्रति को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया । पार्टी द्वारा घोषित केंद्र सरकार द्वारा पारित बिल के खिलाफ शंखनाद करते हुए 2 फरवरी से 28 फरवरी 2020 तक जिला के तमाम पंचायतों में जाकर किसान चौपाल लगाया जाएगा। इसके माध्यम से किसानों को तीन काले कानून की खामियों को उजागर करना है । और समझाना है कि, यदि किसानों के हित में नहीं है  । जरूरत है कि हम इस बात का ऐसे समय में जब देशभर में किसान बुनियादी सवालों पर लड़ रहे हैं । तब बिहार के किसानों को भी आगे आना चाहिए । इस मौके पर कार्यक्रम प्रभारी माननीय मुस्ताक अहमद , कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मदन चौधरी, रामबाबू कुशवाहा , रियाज अहमद, दीप नारायण सिंह , अरुण कुशवाहा , नंदकिशोर प्रसाद , रमेश कुशवाहा , योगेंद्र प्रसाद कुशवाहा , सुधांशु कुमार , सतीश कुमार , हरि शंकर कुशवाहा , मंजू लाल सिंह , राज नारायण सरल  एवं अन्य हजारों की संख्या में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

                             संवाददाता :- प्रेम शंकर कुमार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें