8 हजार युवाओं को मिलेगा गांव मे विकास करने का मौका, अच्छी सैलरी भी मिलेगी

8 हजार युवाओं को मिलेगा गांव मे विकास करने का मौका, अच्छी सैलरी भी मिलेगी
पटना : पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनाए जाएंगे। इन भवनों मे आरटीपीजीएस काउंटर भी खोले जाएंगे। यहां पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति होगी। इस पद को पाकर गांव के पढ़ें-लिखे युवा अपने गांव की सेवा कर पाएंगे। इतना ही नहीं इस सेवा के बदले उन्हें सैलरी भी मिलेगी।

मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी पंचायतों मे पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति होगी। अब तक 7,600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति हो चुकी है। लेकिन अभी भी राज्य के आठ हजार युवाओं को कार्यपालक सहायक बनने का सुनहरा मौका मिलेगा। कार्यपालक सहायक नियुक्त करने का काम बेल्ट्रान को सौंपा गया है। बेल्ट्रान के जरिए परीक्षा देकर अभ्यर्थी पंचायत कार्यपालक सहायक बन सकते हैं।

मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि राज्य की सभी पंचायतों मे पंचायत सरकार भवन बनाए जाएंगे। इन भवनों मे आरटीपीजीएस काउंटर भी खोले जाएंगे, ताकि किसी गांव वालों को अपने कार्य के लिए प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। यहीं पर कार्यपालक सहायक मौजूद होंगे। कार्यपालक सहायक ग्रामीणों को हर तरह की सरकारी सुविधाएं दिलाने में मदद करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें