चौथे चरण के पंचायत चुनाव के तहत कल मुशहरी और बोचहां प्रखण्ड में सुबह 7 बजे से संध्या 5 बजे तक होगा मतदान।


मुज़फ्फरपुर:-


                                       ■ *पंचायत आम निर्वाचन के चौथे चरण के तहत कल बुधवार  20 अक्टुबर को  मुशहरी और बोचहां प्रखण्ड में सुबह 7 बजे से संध्या 5 बजे तक होगा मतदान।* 

*जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने मुशहरी स्थित कृषि विभाग के प्रसार प्रशिक्षण केंद्र परिसर में प्रतिनियुक्त पीसीसीपी सहित दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को संयुक्त रुप से किया संबोधित।*
*-----असमाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर त्वरित करवाई हेतु विशेष रणनीति।* 

*शांतिपूर्ण,निष्पक्ष एवं भयरहित मतदान को लेकर सभी तैयारियां मुक्कमल।*
  *अफवाह फैला फैलाने वाले एवं मतदान को बाधित करने वाले किसी भी सूरत मे बक्शे नहीं जाएंगे* -----------------------------------------------------पंचायत आम निर्वाचन के चौथे चरण के तहत कल 20 अक्टूबर  बुधवार को मुशहरी एवं बोचहां प्रखंड में 7 बजे से संध्या 5 बजे तक  मतदान होगा।जिलाधिकारी प्रणव कुमार एवं वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने मुशहरी प्रखण्ड स्थित प्रसार प्रशिक्षण केंद्र में पीसीसीपी सहित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियो, आदि को संयुक्त रूप से संबोधित कर भयरहित,निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करानेको लेकर कई आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध बनाई गई विशेष रणनीति के तहत त्वरित करवाई करें। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण,निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान को लेकर सभी संबधित अधिकारी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर ससमय पहुँच कर अपने कर्तव्यों को पूरी सजगता के साथ निर्वहन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पंचायत आम निर्वाचन 2021 के अवसर पर स्वच्छ निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर निगरानी रखें एवं आवश्यकता पड़ने पर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाय।  
कहा कि  मतदान के दिन धारा 144 का पूरी सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।साथ ही मतदान केंद्र के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आस-पास अनावश्यक भीड़  नही जमा हो इसको लेकर सभी आवश्यक करवाई करे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वाले एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 

मुशहरी एवं बोचहां प्रखंड में होने वाले चुनाव में पंचायत स्तरीय कलस्टर केंद्र पर सुरक्षित ईभीएम रखा जाना है। उनकी सुरक्षा हेतु *स्टैटिक मजिस्ट्रेट* को प्रतिनियुक्त किया गया है। मुशहरी में 26 और बोचहां में 20 *स्टैटिक मजिस्ट्रेट* की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्हें सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मतदान के दिन प्रातः 6:00 बजे संबमधित क्लस्टर केंद्र पर पहुंचेंगे एवं मतदान अवधि के दौरान कलस्टर पर उपस्थित रहकर ईवीएम की सुरक्षा हेतु समुचित आवश्यक कार्रवाई करेंगे। इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था एवं अनुश्रवण प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।मुशहरी प्रखंड में 26 *सेक्टर दंडाधिकारी* एवं बोचहां में 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किए गए हैं ।मुशहरी में 6 *जोनल दंडाधिकारी* एवं बोचहां में 4 जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। वही जिला सहकारिता पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार को मुशहरी में *सुपर जोनल दंडाधिकारी*  एवं बोचहां प्रखंड के लिए जिला कृषि पदाशिकारी  शिलाजीत सिंह को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों और पुलिस अधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

 हालात पर नजर रखने एवं  सूचनाओं के आदान-प्रदान के मद्देनजर *जिला नियंत्रण कक्ष* बनाया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय सभा कक्ष में कार्य कर रहा है जिसका  दूरभाष संख्या-0621-
 *2210040* है जबकि मुशहरी में प्रखंड स्तरीय नियंत्रण कक्ष का नंबर *7004457250* और  बोचहां में  प्रखंड स्तरीय नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या -0621- *2847449* है।

संयुक्त ब्रीफिंग में प्रेक्षक अतुल कुमार वर्मा ,डीडीसी आशुतोष द्विवेदी ,सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूर्वी के साथ अन्य वरीय पुलिस अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें