"मौर्य समाचार,, सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं का भुगतान सभी डाकघरों के माध्यम से भी किया जा रहा है।अधिकतम 10000 की होगी निकासी ।

 


         सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं का भुगतान  सभी डाकघरों के माध्यम से  भी किया जा रहा है।  लाभार्थी अधिकतम ₹10000  की निकासी  डाकघर से भी  कर सकते हैं।   यह सेवा निशुल्क हैं। वरीय  डाक- अधीक्षक मुजफ्फरपुर के द्वारा जानकारी दी गई है कि डाकघर के माध्यम से आधार से जुड़े किसी भी बैंक खाते से  अधिकतम ₹10000 की निकासी एवं पेंशनधारियों के भुगतान की सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है । अतः सभी लाभार्थी इसका लाभ ले सकते हैं एवं  ऐसा होने से बैंकों में भीड़ को कम किया जा सकता है। उक्त आलोक में  जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ० चंद्रशेखर सिंह  ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने -अपने स्तर से इसका भरपूर प्रचार-प्रसार जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लाभार्थियों के बीच कराया जाए ।साथ ही लाभार्थियों को नजदीक के डाकघरों से आधार से जुड़े किसी भी बैंक के  खताओं की  अधिकतम ₹10000 की राशि निकासी करने हेतु प्रेरित किया जाए  ताकि बैंकों के भीड़ में कमी लाई जा सके एवं लॉक डाउन का सतत पालन हो सके। मालूम हो कि कोविड 19 एवं लॉक डाउन की परिस्थिति में सरकार द्वारा सभी लाभार्थियों को उनके खाते में निर्धारित राशि भेजी जा रही है ।उक्त राशि को प्राप्त करने हेतु लाभार्थियों की भीड़  ग्रामीण क्षेत्रों सहित  सभी बैंकों में एक साथ जमा हो रही है ।
             इस प्रकार के भीड़ जमा होने से लॉक डाउन का उल्लंघन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में कठिनाई हो रही है। अतः इसे देखते हुए डाक अधीक्षक द्वारा इससे इस आशय की सूचना दी गई है। जिलाधिकारी ने दोनों अनुमंडल पदाधिकारियों, दोनों डीसीएलआर ,नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर एवं वरीय पुलिस अधीक्षक से भी इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का  अनुरोध किया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें